कार की तरह बाइक में भी होगा ऐसी, ग्राहकों को मिलेगा शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस

New Delhi: बीजिंग की ऑटो मोबाइल कंपनी लिट मोटर्स अब एक ऐसी बाइक लांच करने जा रहे हैं जिसमे कर की तरह बाइक में भी ऐसी फिट होगा। 

जी हां खबर है कि, लिट मोटर्स भारतीय ग्राहकों को एक अलग अनुभव और शानदार एक्पीरियंस देने के लिए मार्किट में ऐसी बाइक लांच करने जा रहा है जिसमे कार ही तरह ही ऐसी फिट होगा जो आपके सफर को और सुहाना बना देगा।  ड्राइविंग का एक्सपीरियंस बेहद शानदार और लाजवाब होने जा रहा है जो इसे पहले आपको नहीं मिला होगा।

 

साल 2012 में बिजिंग की एक मोटरसाइकिल कंपनी Lit Motors नें अपनी नई और यूनिक सेल्फ-बैलेसिंग बाइक सी-1 को पेश किया था। यह बाइक टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर का कॉम्बाइन्ड मिश्रण है। उस समय इस बाइक को लोगों ने काफी सराहा था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है।आपको बता दें कि कंपनी ने इस मोटरसाइकिल को इस तरह से बनाया है कि इसमें बैठने के बाद आपको यह कार जैसी फील दे। इस मोटरसाकिल को को चारों तरफ से कार की तरह की पैक किया गया है जिसमें आप एसी की भी सुविधा ले सकते है।

इस मोटरसाइकिल की सबसे खास बात यह है कि इसकी कीमत आम लोगों के पहुंच में रखी गई है जी हां इस यूनिक बाइक की कीमत केवल 80,000 रुपये रखी गई है। इस बाइक को अन्य मोटरसाइकिल की तरह रोकने के लिए या ब्रैक लगाने के बाद पैर को नीचे रखने की जरुरत नही होती है। कंपनी ने इसका डिजायइन इस तरह से तैयार किया है कि यह कार की तरह ही रुकने बाद स्थिर रहे।

इस खूबसूरत और यूनिक स्टाइल वाली बाइक को लीट मोटर्स ने पूरी तरह से संलग्न, जलवायु नियंत्रित और लॉक करने योग्य मोटरसाइकिल बनाने की कोशिश की है और वह काफी हद तक तक इसमें कामयाब भी रहा है।आपको बता दें कि कंपनी ने इसके केबिन स्पेस को बढ़ाने के लिए पिछे की तरफ दो टायर्स का इस्तेमाल किया है। इस मोटरसाइकिल को कंपनी ने कुल दो लोगों के बैठने की जगह दी है। कंपनी का कहना है कि यह मोटरसाइकिल एक बार फुल चार्ज होने के बाद 400 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *