अब उत्तरप्रदेश 15 शहरों में खुलेंगे वालमार्ट के स्टोर, युवाओं को मिलेगा सुनहरा मौका

New Delhi: रिटेकल सेकटर के सबसे बड़ी अमेरिकी कंपनी वालमार्ट अब उत्तरप्रदेश के 15 शहरों में अपने शानदार स्टोर्स खोलने जा रही है। बताया जा रहा है कि, आने वाले समय में वालमार्ट बेहतरीन और शानदार स्टोर्स को शुरू करने वाली है। 

इनमे कानपुर, लखनऊ समेत इलाहबाद जैसे कई शहर शामिल हैं। ऐसे में अब यह स्टोर खुलने के साथ जहां लोगों को मार्केटिंग में मदद मिलेगी, वहीं युवाओं को रोजगार के भी सुनहरा मौका होगा। वॉलमार्ट इंडिया के कार्पोरेट मामलों के अधिकारी रजनीश कुमार ने बताया कि इनवेस्टर्स समिट में हुए एमओयू के तहत वॉलमार्ट ने लखनऊ में एक फुलफिलमेंट सेंटर खोला जाना है, जिसमें करीब 1500 स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा। मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर, अलीगढ़, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, सहारनपुर, गोरखपुर सहित प्रदेश के कुल 15 जिलों में बेस्ट प्राइस स्टोर खोले जाएंगे।

 

वालमार्ट के बिजनेस कंसेलटेंट ने कहा कि देश में अभी कुल 21 स्टोर संचालित हैं और आगामी दो-तीन वर्षो में इनकी संख्या में काफी बढ़ोतरी होगी। इससे न केवल किसानों की आय बढ़ रही है, बल्कि उनकी खेती में भी उत्पादन क्षमता बढ़ी है और साथ ही उन्हें बाजार भी उपलब्ध हो रहा है।  वॉलमार्ट व्यापार बढ़ाने के साथ प्रदेश के युवाओं को नए अवसर भी प्रदान कर रहा है।

 

साथ ही उन्होंने कहा, प्रदेश में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है, जब निवेशकों से सरकार सीधा संवाद कर रही है।  मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव अविनाश कुमार खुद निवेशकों को नियमित रूप से फोन कर एमओयू को धरातल पर उतारने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *