ऐपल, सैमसंग और वन प्लस को टक्कर देगी Xiaomi,लॉन्च करेगी POCO ब्रांड

New Delhi: भारत में शाओमी के फोन का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। हर कोई शाओमी का फोन इस्तेमाल करना पसंद करता है। कुछ ही दिनों में शाओमी ने मार्केट में अपनी अलग जगह बना ली है।

बताया जा रहा है कि भारत में शाओमी ने कुछ साल के अंदर ही मिड रेंज और बजट सेग्मेंट के स्मार्टफोन बाजार में अच्छी पकड़ बनाई है और सैमसंग को भी पीछे छोड़ा है। हालांकि भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शाओमी के हाई एंड स्मार्टफोन्स ने अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है। कई बार शाओमी भी यहां अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च करने से कतराती आई है। इसलिए मौजूदा दौर में प्रीमियम स्मार्टफोन कैटिगरी में ऐपल, सैमसंग और वन प्लस का ही दबदबा है। लेकिन खबर है कि अब शाओमी यहां भी अपनी एंट्री मारने की तैयारी कर रही है।

बताया जा रहा है कि इन सभी ब्रांड के कंपनी ने शाओमी के प्रोडक्ट मैनेजर जय मानी को लीड प्रोडक्ट मैनेजर बनाया है। वहीं ट्वीट करते हुए जय ने कहा कि, ‘मैं इस छोटी टीम के साथ एक नए प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित हूं। इसके तहत ऐसे प्रोडक्ट बना सकेंगे जिसका सपना देखा है। हम इसे प्रोजेक्ट POCO कहते हैं’

मीडिया को दिए इंटरव्यू में शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड मनु जैन ने बताया था कि अब वक्त आ गया है जब हमें 20 हजार रुपये से ऊपर के डिवाइस लॉन्च करना चाहिए। क्योंकि लोग अब अपग्रेड करने की सोच रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कस्टमर्स को अब इस सेग्मेंट में भी च्वाइस मिलेगी, क्योंकि अब मार्केट की एवरेज सेलिंग प्वॉइंट भी ऊपर जा रहा है और इसलिए उन्हें भी साथ चलना होगा।

मिली जानकारी के अनुसार शाओमी भारत में POCO ब्रांड के तहत पहला स्मार्टफोन POCO F1 लॉन्च करेगी। XDA डेवेलपर्स की रिपोर्ट के अनुसार, सर्टिफिकेशन से यह कन्फर्म हुआ है कि इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जाएगा और इसमें डुअल रियर कैमरा होगा। उम्मीद की जा सकती है कि हाई एंड स्मार्टफोन से शाओमी भारतीय बाजार में दूसरी कंपनियों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *