राफेल पर पीएम मोदी को तेजस्वी ने घेरा, कहा- करोड़ों जनता का विश्वास तोड़ा, तुरंत इस्तीफा दें

LIVE BIHAR DESK : राफेल डील विवाद को लेकर देश की राजनीति में भूचाल आ गया है। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद से कांग्रेस लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर घोटाले का आरोप लगा रही है। ये विवाद तब और बढ़ गया जब शुक्रवार को जब फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि राफेल सौदे के लिए भारत सरकार ने अनिल अंबानी की रिलायंस का नाम प्रस्तावित किया था। डसॉल्ट एविएशन कंपनी के पास दूसरा विकल्प नहीं था। ओलांद के इस बयान के बाद राफेल डील को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। विपक्ष पूरी तरह सरकार पर हमलावर हो गया है। इस बीच बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया है।

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि राफेल सौदे के लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, मनोहर पर्रिकर, निर्माला सीतारमण और अरुण जेटली ने देश की जनता से बार-बार झूठ बोला है। उन्होंने ट्वीट किया, कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके दो रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, निर्मला सीतारमण और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने देश की जनता से बार-बार झूठ बोला है। उन्होंने न केवल देश को गुमराह किया बल्कि करोड़ों के विश्वास को तोड़ दिया। पीएम को इस्तीफा देना चाहिए।

इधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश का ‘चौकीदार’ चोर है। राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि राफेल डील को लेकर कांग्रेस के सभी आरोप गलत हैं। डील के लिए रिलायंस का नाम चुनने में सरकार की कोई भूमिका नहीं थी। बीजेपी ने कहा है कि राहुल गांधी इस डील की जानकारी सार्वजनिक करके पाकिस्तान की मदद करना चाहते हैं।

बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की रविशंकर प्रसाद ने कहा, कि राहुल गांधी का बयान शर्मनाक और स्तरहीन है। उन्होंने कहा, कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के लोकप्रिय और प्रमाणिक नेता और ईमानदारी के प्रतीक पीएम मोदी को चोर कहा है। आजाद भारत में आज तक किसी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ऐसे शब्दों का प्रयोग किसी प्रधानमंत्री के बारे में नहीं किया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा, कि राहुल गांधी राफेल की सभी जानकारियों को सार्वजनिक करवाकर पाकिस्तान की मदद करना चाहते हैं। कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार की जननी है। रविशंकर प्रसाद ने कहा, कि बिना किसी गुण और काबिलियत के, सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार के कारण राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने। इसलिए उनसे कोई और उम्मीद की भी नहीं जा सकती। उन्होंने कहा, कि एक ऐसा व्यक्ति जो भ्रष्टाचार, जमीन और शेयर की लूट में अपनी माता के साथ बेल पर बाहर हो, एक ऐसा व्यक्ति जो अपने बहनोई की तरफ से जमीन लूटने पर खामोश रहे और एक जिसके पूरे परिवार ने बोफोर्स में घूस ली हो उससे देश कोई अपेक्षा नहीं कर सकता।

Source: bihari

Source: wplivebihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *