मुंबई की ट्रेन में किकी टैलेंज करने वाले 3 लड़कों को सजा, 3 दिन स्टेशन की सफाई करो, सबको बताओ कि

New Delhi: किकी चैलेंज कर हैरान करने वाले लोगों की देश में कमी नहीं है। कार में किकी चैलेंज के बाद अब ट्रेन तक ये चैलेंज पहुंच गया है। मुंबई के तीन लड़कों को किकी चैलेंज करना भारी पड़ा, इन तीनों को ऐसे चैलेंज पूरा करने की सजा मिली है। इन्हें 3 दिन तक स्टेशन की साफ-सफाई करनी होगी।

इतना ही नहीं इन कोर्ट ने इन तीनों से सजा देने के बाद कहा कि सफाई के बाद आपको लोगों से मिलकर ये बताया होगा कि किकी चैलेंज मत लेना, ये खतरनाक है। ये अनोखी सजा मुंबई के ही एक रेलवे कोर्ट ने सुनाई है। दरअसल, ध्रुव शाह, निशांत शाह, और श्याम शर्मा ने कुछ दिन पहले एक लोकल ट्रेन में किकी चैलेंज किया था। इस चैलेंज में इन्होंने चलती ट्रेन से उतरकर प्लेटफॉर्म पर डांस किया था, और जब ट्रेन फुल स्पीड में चलने लगी तो सभी वापस चढ़ गए। 2 लड़के किकी चैलेंज ले रहे थे और तीसरा वीडियो बना रहा था।

इसके बाद इन्होंने अपनी हिम्मत दिखाने और किकी चैलेंज पूरा करने के नाम पर इस वीडियो को फुंचू इंटरटेनमेंट नाम के यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया। वीडियो को 15 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा। इन 15 लाख में मुंबई पुलिस भी शामिल थी। पुलिस ने वीडियो और स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन तीनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों को कोर्ट के सामने पेश किया गया।

कोर्ट ने कहा कि- “आप तीनों युवा हैं, लेकिन आपने गलत काम किया है। इस तरह के स्टंट करना खतरनाक होता है। अब आप सजा के तौर पर लोगों के बीच जागरुकता बढ़ाने का काम करेंगे। 3 दिन तक स्टेशन की सफाई के साथ-साथ लोगों को ये भी बताएंगे कि- जो आपने किया, वो खतरनाक था और आपने अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी खतरा पैदा किया।’ लड़कों को सुबह 11 से 2 बजे तक साफ-सफाई करनी होगी। फिर एक घंटे का ब्रेक लेकर 3 से 5 बजे तक फिर सफाई करनी होगी।

दरअसल जुलाई से ही किकी चैलेंज काफी हिट हो रहा है। कनाडा के कलाकार ड्रेक की तर्ज पर लोगों ने चलती कार से उतरकर डांस करने और फिर चलती कार में ही बैठने का ये स्टंट शुरू किया, जो धीरे-धीरे इतना पॉपुलर हो गया कि हादसे होने लगे। भारत के अलावा अमेरिका, स्पेन, मलेशिया और यूएई में भी पुलिस किकी करने वालों को पकड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *